नीलम रत्न की कीमत क्या होती है।

नीलम रत्न की कीमत विभिन्न कारकों पर निर्भर करती है, जैसे रत्न का आकार, रंग, स्पष्टता, चमक, आकार और उत्पत्ति। नीलम रत्न बर्मा, श्रीलंका, अफ्रीका जैसे कई देशों से आता है लेकिन सबसे महंगा नीलम नीलम भारत में कश्मीर की खदानों से आता है।

एक अच्छी गुणवत्ता वाला कश्मीर नीलम 10,000 डॉलर प्रति कैरेट से अधिक जा सकता है। ये महंगे नीलम रत्न हीरे के साथ महंगे गहनों में इस्तेमाल होते हैं और ज्यादातर दुनिया भर में नीलामियों में बेचे जाते हैं। लेकिन भारत में ज्वैलरी में इस्तेमाल होने के अलावा, नीलम का इस्तेमाल अच्छे ज्योतिषीय प्रभाव पाने के लिए भी किया जाता है।

भारत और पूरी दुनिया के लोग करियर ग्रोथ और भाग्य लाभ के लिए नीलम को अपने भाग्यशाली रत्न के रूप में उपयोग करते हैं। आम तौर पर ज्योतिषीय उद्देश्य के लिए भारत में बेचा जाने वाला श्रीलंकाई नीलम है, श्रीलंकाई नीलम की कीमत 1000 रुपये प्रति कैरेट से शुरू होती है और अच्छी गुणवत्ता के साथ 1 लाख रुपये प्रति कैरेट तक जाती है, यह सब रत्न की गुणवत्ता पर निर्भर करता है।

मैं आमतौर पर ज्योतिषीय उद्देश्य और अच्छे ज्योतिषीय परिणामों के लिए श्रीलंकाई नीलम का सुझाव लगभग INR 5000 से 20000 प्रति कैरेट की दर से देता हूं। बहुत सस्ते गुणवत्ता वाला रत्न वांछित परिणाम नहीं दे सकता है। यदि आप ज्योतिषीय उद्देश्य के लिए श्रीलंकाई नीलम खरीदना चाहते हैं तो आप निचे दिए गए लिंक पर जा सकते हैं, वहां आप कुछ अच्छी गुणवत्ता वाले नीलम पा सकते हैं जो मैं ज्योतिषीय उद्देश्य के लिए सुझाता हूं।

अंत में मई यह कहना चाहूंगा की रांटो की कोई कीमत नहीं होती, यदि कोई रत्न अपने शुभ प्रभाव से आपके जीवन में तरक्की और कुशिया देता है तो वह आप के लिए अनमोल है।

https://aquagems.in/product-category/buy-blue-sapphire-neelam/

लेखक

ज्योतिषी सुनील कुमार

Click here to read in English