राशिफल फरवरी २०१९
Posted By admin
राशिफल फरवरी २०१९

Click here to read in english.

मेष राशि – ५ फरवरी को मंगल स्वग्रही होने के कारण मेष राशि के जातको के लिए अच्छा समय रहेगा। विपरीत परिस्थितियों में सुधर होगा और बिगड़े हुए काम बनेगे। मंगल स्वग्रही होने के कारण स्वभाव क्रोधी रहेगा एवं सरकारी क्षेत्र द्वारा परेशानियों का सामना करना पड़ेगा इसीलिए क्रोध अधिक न करे अन्यथा अपना ही नुक्सान होगा।

वृष राशि – वृष राशि के स्वामी शुक्र की युति शनि के साथ अष्टम भाव में होने से कार्यों में विघ्न आएंगे अथवा समस्याएं बढ़ेगी। निकटतम रिश्तेदारों अथवा मित्रो से सम्बन्ध खराब होने की सम्भावना है और चोट लगने का भी योग है।अपना विशेष ख्याल रखे बेवजह किसी से न उलझे।सामान्य खर्च में भी वृद्धि होने की सम्भावना है।

मिथुन राशि – परिवार में किसी शुभ समाचार अथवा शुभ कार्य का आगमन होगा, परन्तु छोटी मोटी समस्याएं बानी रहेगी। आर्थिक दृष्टि से ये महीना आपके लिए अच्छा रहेगा, कही न कही से धन प्राप्ति होती रहेगी, परन्तु स्वाभव में तेजी अथवा क्रोध बना रहेगा जिसके कारण बनते काम बिगड़ सकते है , इसीलिए सावधानी बरते।

कर्क राशि – कर्क राशि में राहु की स्थिति तथा मंगल की नीच दृष्टि होने के कारण बनते काम रुक सकते है।मानसिक तनाव बना रहेगा और पारिवारिक समस्याएं भी उत्त्पन्न होगी।विशेषकर आर्थिक एवं व्यवसायिक समस्याएं उत्पन्न होंगी। आर्थिक एवं व्यावसायिक रूप से ये महीना कर्क राशि वालो के लिए अच्छा फल नहीं देगा।

सिंह राशि – पारिवारिक समस्याओं और अधिक खर्च के कारण तनाव बना रहेगा। बनते कामो में विघ्न उत्पन्न हो सकते है परन्तु गुरु के शुभ प्रभाव के कारण शुभ फल भी प्राप्त होंगे।कोट कचेरी के मामलों में परेशानी के योग है और किसी दुश्मन के द्वारा रचित षड़यंत्र के शिकार हो इसीलिए सावधानी बरते और किसी पर अँधा विशवास न करे।

कन्या राशि – मंगल के प्रभाव से स्वभाव में गर्मी रहेगी। आर्थिक दृष्टि से ये माह कन्या वालो के लिए अच्छा नहीं है , पारिवारिक समस्याएं भी बानी रहेगी। बुध की कहते भाव में स्थिति के कारण संघर्ष पूर्ण स्थिति बनी रहेगी इसीलिए विशेष ख्याल रखे।

तुला राशि – शुक्र की युति शनि के साथ तृतीय से समस्याएं उत्पन्न होगी। किसी दूर स्थान की यात्रा संभव है अथवा स्थान परिवर्तन हो सकता है। पैतृक संपत्ति के कारण परिवार में मतभेद बढ़ सकते है और व्यर्थ की भागदौड़ बनी रहेगी।

वृश्चिक राशि – गुरु और मंगल के शुभ प्रभाव के कारण अच्छे फल की प्राप्ति होगी। धन लाभ होगा। बिगड़े कार्यों में सफलता मिलेगी और पराक्रम में वृद्धि होगी।

धनु राशि – पाचवे स्थान में मंगल की स्थिति के कारण आय के साधन में वृद्धि होगी। उत्साह बना रहेगा। आर्थिक दृष्टि से ये माह धनु राशि वालों के लिए शुभ रहेगा।

मकर राशि – काम काज में संघर्षपूर्ण स्थिति बनी रहेगी, परन्तु कार्य क्षेत्र में सफलता अवश्य प्राप्त होगी। सप्तम स्थान में पर राहु एवं मंगल के प्रभाव से पति अथवा पत्नी से अनबन हो सकती है अथवा पेट सम्बन्धी समस्याएं उत्पन्न हो सकती है। अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखे।

कुम्भ राशि – पारिवारिक तथा आर्थिक समस्यायों के कारन तनाव पूर्ण स्थिति रहेगी। कार्य क्षेत्र में विलम्ब तथा परेशानी रहेगी। मन विचलित तथा अशांत रहेगा।

मीन राशि – थोड़ी बहुत अड़चनों के बावजूद कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी। अच्छे लोगो के साथ सम्बन्ध बनेगे तथा धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी।

उपरोक्त लिखे गए फल चंद्र राशि के आधार पर लिखे गए है , लग्न कुंडली में स्थित ग्रहों तथा दशाओं के प्रभाव से फलों में विभिन्नता हो सकती है।